October 22, 2024 |
Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

स्वास्थ्य सुविधा भगवान भरोसे,स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही आई सामने वार्ड बॉय का काम कर रहा है सुरक्षा गार्डबुंदेलखंड में लुप्त होती प्रसिद्ध शेर नृत्यकला को जीवित कर रहे, महावीर वार्ड दुर्गा समिति के युवास्टंटबाजो के हौसले बुलंद,सामूहिक दुष्कर्म घटना से गुस्साए ग्रामीणों ने नेशनल हाईवे बीना-सागर रोड पर किया चक्काजाम, मकान गिराने, फांसी की सजा दिलाने की मांगभगवान भरोसे शिक्षा विभाग,प्रधानाध्यापिका के शिक्षक पति ने स्कूल में आकर बच्चों के सामने ही शिक्षिका पत्नी के साथ की मारपीटखुरई में सोमवार की रात उज्जैन की तर्ज पर बाबा महाकाल की निकली शाही सवारीशिक्षक ने छात्रा के साथ अनुचित और अश्लील व्यवहार करने पर विश्व हिंदू परिषद एवं बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने अपनी मांगों को लेकर किया चक्काजाम,पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह रक्षाबंधन पर्व पर अपनी मुंह बोली बहन से राखी बंधवाने पहुंचे बरोदिया नोनागिरछात्रा के साथ अनुचित और अश्लील व्यवहार करने पर सागर जिला शिक्षा अधिकारी ने सहायक शिक्षक सुपार्श्व कुमार को किया निलंबित,घटना को लेकर कल सौंपा जाएगा ज्ञापनखुरई की उपजेल में मनाया गया रक्षाबंधन पर्व

मुख्य बाजार मे अतिक्रमण

मयंक जैन बीना। बीना शहर के मुख्य बाजार और सड़कों पर दुकानदारों द्वारा किए गए अतिक्रमण के कारण सड़कों की चौड़ाई कम हो रही थी और लोगों को निकलने में भी परेशानी हो रही थी। जिसको लेकर प्रशासन ने दुकानों के बाहर फैले अतिक्रमण को हटाया। साथ ही जेसीबी मशीन से दुकानों के बाहर निकले शेड भी तोड़े गए। कार्रवाई के दौरान पूर्व पार्षद ओर सीएमओ के बीच बहस भी हुई।

प्रशासन ने सख्ती के साथ हटाया अतिक्रमण

शहर में दुकानदारों द्वारा सड़क पर सामान रखने के साथ ही दुकानों के बाहर किराया लेकर हाथ ठेला खड़ा कर दिया जाता है। दुकानों के बाहर दुकानदार ओर ग्राहकों के वाहन भी खड़े हो जाते हैं। ऐसे में परेशानी हो रही थी। लोगों की परेशानी को देखते हुए प्रशासन की टीम ने बीना के सर्वोदय चौराहा स्थित अटल मंच के यहां से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू की गई और सड़क के किनारे खड़े हाथ ठेलों को पीछे कराया गया। दुकानों के बाहर लगाए गए शेडों को जेसीबी मशीन से तोड़ा। इस बीच कुछ दुकानदारों ने स्वयं ही अपने दुकानों के शेड हटाना शुरू कर दिया  चौराहे से स्टेशन रोड पर गांधी तिराहा, सागर गेट और फिर वापस गांधी तिराहे से महावीर चौक तक का अतिक्रमण हटाया गया। करीब पांच घंटे तक कार्रवाई जारी रही। कार्रवाई से अतिक्रमण करने वालों में हड़कंप मचा हुआ है। कार्रवाई के दौरान एसडीएम देवेन्द्र प्रताप सिंह, एसडीओपी प्रशांत सुमन, नायब तहसीलदार हेमराज मेहर, ऋतु राय, सीएमओ ईशांक धाकड़, थाना प्रभारी विजय सिंह, उपयंत्री शिखा दीक्षित आदि उपस्थित थे।

पूर्व पार्षद और सीएमओ के बीच हुई बहस

बीना के स्टेशन रोड स्थित भारत टॉकीज के सामने प्रशासन अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई कर रहा था। इसी दौरान कांग्रेस के पूर्व पार्षद अभिषेक बिलगैंया और सीएमओ के बीच बहस हो गई। पूर्व पार्षद ने सीएमओ से अतिक्रमण हटाने की अनुमति मांगी और भेदभावपूर्ण कार्रवाई न करते हुए सभी का अतिक्रमण हटाने की बात कही। जिसपर सीएमओ ने कहा कि सभी पर समान कार्रवाई की जाएगी।

अतिक्रमण हटाने के बाद दिखा अलग नजारा

प्रशासन द्वारा अतिक्रमण हटाने के बाद शहर के सर्वोदय चौराहे पर चालीस-चालीस फीट चौड़ी सड़कें नजर आने लगी हैं और जहां बाइक खड़ी करने की जगह नहीं रहती थी, वहां पर अब कारों की पर्किंग की जा सकती है। यदि अतिक्रमण न हो, तो चौराहा सहित मुख्य मार्गों पर कहीं भी पार्किंग निकल आएगी। सड़कों से दुकानदारों का अतिक्रमण हटाए जाने के बाद सड़क चौड़ी हो गई और एक अलग ही नजारा देखने को मिला।

Public ki Awaaz
<h4>हमारी एंड्राइड न्यूज़ एप्प डाउनलोड करें </h4>

हमारी एंड्राइड न्यूज़ एप्प डाउनलोड करें

Get real time updates directly on you device, subscribe now.